Site icon Taaza Subah

राम मंदिर के लिए प्रधानमंत्री मोदी किन चीज़ों का करेंगे त्याग ?

    जैसा की आप सभी जानते है कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में कई वर्षों के इंतज़ार के बाद हिन्दुओं के आस्था के केंद्र मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा होने वाली है। 

प्राण प्रतिष्ठा के “यम-नियम” जिंनका पालन मोदी जी द्वारा किया जाएगा –

  1. अगले 11 दिनों तक मोदी जी को व्रत का पालन करना होगा जिसमे वो अगले 11 दिनों तक केवल फलाहार करेंगे। 
  2. अगले 11 दिनों तक मोदी जी को बिस्तर पर न सो कर ज़मीन पर सोना होगा। 
  3. मोदी जी को अगले 11 दिनों तक सबह ब्रह्ममुहूर्त में उठ कर स्नान आदि करके प्रभु श्री राम का ध्यान करना होगा। 
  4. मोदी जी को रोज़ाना राम चरितमानस को भी पढ़ना होगा।
प्रधान मंत्री मोदी जी को ये दिशा निर्देश संत जगत के महान संतों द्वारा दिया गया है जिसका पालन करना मोदी जी के लिए अति आवश्यक हो जाता है क्योंकि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा एक ऐसा ऐतिहासिक मौका होने जा रहा है जिसका इंतज़ार सभी भारत के वासियों को कई वर्षों से है। 

इसी वजह से अयोध्या में सुरक्षा के इंतज़ाम भी बहुत अच्छे से किये गए है , पूरी अयोध्या नगरी को एक छावनी में बदल दिया गया है।  किसी भी प्रकार के असामाजिक तत्व किसी प्रकार की कोई घटना ना कर सके इसके लिए पैरामिलिटरी फोर्सेज को अयोध्या में तैनात कर दिया गया है।

आप को बता दे कि राम मंदिर की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी (C.I.S.F) को दी गयी है जो कि अपनी कार्य कुशलता के लिए पूरे भारत में जानी जाती है। भारत के सभी मुख्य एयरपोर्ट, सरकारी संस्थानों और अन्य जगहों पर पहले से ही “C.I.S.F” अपनी सेवा दे रही है , और अब उन्हें राम मंदिर में भी अपनी सेवा देने का मौका दिया गया है।  

राम मंदिर से निःशुल्क प्रसाद पाने के लिए –

आप अपने घर बैठे- बैठे ही राम मंदिर के प्रसाद को निःशुल्क ही मँगवा सकते हैं इसके लिए आपको khaadi organic की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा। 

इसके बाद आपको  “GET FREE PRASAD ” के लिंक पर क्लिक करके अपनी नाम , घर का पता भरना होगा और आपके घर पर केवल 51 रूपये (Delivery charge ) में प्रसाद पहुंचा दिया जायेगा। इस प्रसाद को आप अपने निकट के KHAADI ORGANIC STORE से निःशुल्क भी ले सकते हैं। 

आशा है हमारा आर्टिकल आपको पसंद आया होगा

                                            जय श्री राम 

 

Exit mobile version